Body Gain: 1 महीने में हो जाएंगे तगड़े-तंदुरुस्त, 10 दिनों में ही दिखाई देगा असर

How to gain weight in hindi for male: एक समय था, जब हमारे देश के अधिकतर लोग तगड़े और तंदुरुस्त ही होते थे, क्योंकि उस समय खानपान काफी ज्यादा बढ़िया था। खाने-पीने की चीजों में मिलावट नहीं होती थी जिसकी वजह से लोग अच्छी खासी बॉडी के मालिक होते थे।

परंतु वर्तमान के समय में अधिकतर लड़के लड़कियों में यह देखा जा रहा है कि वह चाहे कितना भी भोजन ग्रहण क्यों न कर ले उनकी बॉडी नहीं बनती है या फिर उनकी उम्र के हिसाब से उनका वजन नहीं बढ़ता है। अगर आप भी कम वजन की समस्या से परेशान है तो इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं, जिसे आजमाकर 1 ही महीने में आप अपनी बॉडी में पॉजिटिव बदलाव देख सकते हैं।

वजन कैसे बढ़ाएं | Gain Weight in Hindi

वजन बढ़ाने का जो नुस्खा हम आपको बता रहे हैं, उसमें आपको कुछ घरेलू चीजों की आवश्यकता होगी। यह चीज आप किसी भी पंसारी की दुकान से ले सकते हैं। आपको साबुत मूंग, देसी चना, साबूत काबुली चना, सबूत सोयाबीन की आवश्यकता होगी। यह सभी चीजे आपको एक-एक किलो में लेनी है, ताकि 1 महीने आप इनका सेवन कर सके।

इन्हें घर लाने के बाद आपको रात को पानी में एक-एक मुट्ठी सभी चीजों को भिगो देना है और सुबह उठकर आपने जिस पानी में इन चीजों को भिगोया था उस पानी को भी पी लेना है और फिर काले नमक और टमाटर के साथ आपको इन्हें खा लेना है और इन्हें ग्रहण करने के तकरीबन आधे घंटे तक आपको पानी बिल्कुल भी नहीं पीना है।

कैसे करेगा असर

हमने ऊपर आपको जो घरेलू वजन बढ़ाने का नुस्खा बताया हुआ है उसमें जो भी चीज हैं, वह सभी पौष्टिक चीज है। आपको उपरोक्त चीजों का सेवन करने से प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और फैट पर्याप्त मात्रा में मिल जाता है।‌बॉडी बनाने के लिए और वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और फैट की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है।

इस प्रकार से उपरोक्त चीजों का सेवन यदि आप करते हैं तो 15 दिनों में पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा और 1 ही महीने में आप अपने आप को ताकतवर महसूस करने लगेंगे। हमने खुद भी इस घरेलू नुस्खे को ट्राई किया हुआ है। इसलिए हमने सोचा कि क्यों ना इसका लाभ दूसरे लोग भी ले सके। उपरोक्त सभी चीजों की खरीदारी करने के लिए मुश्किल से मुश्किल ₹300 से लेकर के ₹400 की आवश्यकता होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *