[email protected]
January 18, 2022
11 11 11 AM
Paytm Customer Care Number in India 2

पेटीएम कस्टमर केयर नंबर की सबको पड़ेगी जरुरत | पेटीएम हेल्पलाइन नंबर टोल फ्री

शेयर जरुर करें

स्मार्ट फोन के जमाने में ऑनलाइन पेमेंट का चलन दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है . हमारे देश देश की स्वदेशी कंपनी  पेटीएम भी एक लोकप्रिय  मोबाइल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी है। आज हम बहुत सारे महत्वपूर्ण कार्य जैसे मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज, बिजली बिल का भुगतान, पैसे ट्रांसफर, ऑनलाइन शोपिंग, ऑनलाइन गेम्स  आदि अपने पेटीएम एप से ही करते हैं. लेकिन जब हम ऑनलाइन सेवाओं के लिए पेटीएम या अन्य किसी वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो कई बार समस्याएँ भी आजाती हैं, जैसे कई बार ऑनलाइन भुगतान करने पर हमारा पैसा तो कट जाता है लेकिन रिचार्ज या मनी ट्रान्सफर नहीं हो पाता . पेटीएम समस्या का हल करने के लिए पेटीएम कस्टमर केयर शिकायत नंबर की बहुत जरुरत पड़ती है.  इसीलिए आज हम आपको पेटीएम हेल्पलाइन नंबर (कस्टमर से बात करने के लिए नंबर) की जानकारी दे रहे हैं.

पेटीएम ने अपने करोड़ों ग्राहकों की सुविधा के लिए अलग अलग  हेल्पलाइन नंबर ज़ारी किये हैं. पेटीएम का कहना है कि वह  ग्राहक को 24×7 मतलब पूरे हफ्ते के 24 घंटे सहायता करने का समर्थन करते हैं।

यह भी पढ़ें –

पेटीएम कस्टमर केयर शिकायत नंबर – Paytm Customer Care Number

  • पेटीएम बैंक, वॉलेट और पेमेंट्स हेल्पलाइन 0120-4456-456
  • पेटीएम मूवीज़ एंड इवेंट्स टिकट हेल्पलाइन 0120-4728-728
  • पेटीएम मॉल शॉपिंग ऑर्डर हेल्पलाइन 0120-4606060
  • पेटीएम यात्रा टिकट और विदेशी मुद्रा हेल्पलाइन 0120-4880-880
  • Paytm customer care number fastag – 1800-120-4210

अधिक जानकारी के लिए, Paytm को [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं पेटम हेल्पलाइन नंबर – टोल-फ्री नंबर 1800-102-6480 पर कॉल कर सकते हैं ।

पेटीएम कस्टमर केयर का नंबर 24 * 7 की  सहायता के लिए उपलब्ध है। वर्तमान में, सभी हेल्पलाइन अंग्रेजी और हिंदी भाषा में ही  उपलब्ध हैं। पेटीएम का कहना है की  कस्टमर केयर टीम जल्द से जल्द आपकी सभी चिंताओं को हल करने की कोशिश करती है । जो लोग पेटीएम मनी कस्टमर केयर नंबर पर बात करना चाहते वह भी इनके मेन नंबर पर बात कर सकते हैं .

अगर ग्राहक को कोई समस्या है तो उसे दर्ज करते समय, आपको प्रासंगिक विवरण, जैसे आपकी ऑर्डर आईडी और अन्य जानकारी दर्ज करने की जानकारी  देनी  होगी l

पेटीएम को शिकायत  मिलने के बाद, उनकी टीम प्राथमिकता के आधार पर  आपके मुद्दे को हल करेगी l  और जरुरत पढने पर आपसे संपर्क करेगी। कुछ लोग इसे पेटम कस्टमर केयर नंबर द्वारा भी सर्च करते हैं |

कृपया ध्यान दें कि जब पीतम कस्टमर केयर नो आपकी सुविधा के लिए 24 * 7 उपलब्ध है, तोभी  वह  ग्राहकों को से सुबह 10 बजे से रात 8 बजे के बीच संपर्क करते हैं। 

पेटीएम हेल्पलाइन नंबर मैन – Paytm Customer Care Number
1800-102-6480

कुछ लोग पेटीएम् को पीतम भी लिख देते हैं. लेकिन आपको इसका नंबर गूगल पर सर्च करने पर बहुत सावधानी बरतनी होती है. क्योंकि आजकल आपने ख़बरों में सुना होगा की मोबाइल वॉलेट से पैसे चोरी हो गए. ऐसा इसीलिए होता है क्योंकि कई आर जब कोई अनजान व्यक्ति इन्टरनेट पर पे तिएम या किसी और कम्पनी का सहायता नंबर ढूंढता है तो कई बार गलत वेबसाइट पर क्लीक कर देता है. जहाँ पर हेल्पलाइन नंबर तो होते हैं लेकिन वह पेतिएम या अन्य किसी रियल कंपनी के नहीं होते. जिसके कारण वह व्यक्ति जालसाजों के संपर्क में आजाता है. और अपने पैसे गवा देता है. इसीलिए आप हमेशा सही हेल्पलाइन नंबर की जानकारी लेकर ही अपनी समस्या का समाधान करें.

हमने यहाँ जो पीतम ने कस्टमर से बात करने के लिए नंबर दिया है यह कम्पनी की वेबसाइट से ही लिया गया है. आप भी यहाँ क्लीक करके paytm क अधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

https://paytm.com/offer/customer-care-number

आप भी पेटीएम शिकायतों (paytm complaint) के लिए अपने फोन पर कस्टमर केयर नंबर ढूंढ रहे हैं तो हमें जरुर लिखें. हम जल्द से जल्द उसकी जानकारी अपने पोर्टल में उपलब्ध करवायंगे.

यह भी पढ़े –

उपयोगी लिंक

सरकारी योजनायेंहोम जॉब्सपैसे कमाने वाले एप
मोटिवेशनलफुल फॉर्मबैंक लोन
ऑनलाइन जॉब्सस्वास्थ्य टिप्सबिजनेस आईडिया

शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *