राम मंदिर पर मुस्लिम मौलाना का बयान आया सामने, सरकार को दे डाली यह नसीहत- Jamiyat Ulema Hindi Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir Live News 2024: बताना चाहते हैं कि, यह बयान जमीयत उलेमा ए हिंद के द्वारा दिया गया है जो कि मुसलमानो का एक बड़ा संगठन है। हाल ही में इसका एक अधिवेशन हुआ था, जिसमें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर एक प्रस्ताव पास किया गया था। इस अधिवेशन की अध्यक्षता महमूद मदनी के द्वारा की जा रही थी।

अधिवेशन में इस बात पर चिंता व्यक्त की गई है कि अयोध्या में जो राम मंदिर बन रहा है उसमें सरकार आखिर क्यों इतना इंटरेस्ट ले रही है, साथ ही देश के अन्य दूसरे मस्जिदों पर जो विवाद खड़े हो रहे हैं, उसको लेकर के भी प्रस्ताव पास किया गया है। जमीयत हिंद के द्वारा साल 2024 में 22 जनवरी के दिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में राम मंदिर के प्रतिष्ठा के समारोह को अनुचित प्रक्रिया बताई है।

इस संस्था के द्वारा सरकार को यह नसीहत दी गई है कि, गवर्नमेंट को पक्षपात नीति से बचना चाहिए। प्रस्ताव में कहा गया है कि, सुप्रीम कोर्ट के द्वारा बाबरी मस्जिद के संबंध में जो फैसला दिया गया था, वह न्याय के जो पैरामीटर है उस पर बिल्कुल भी खरे नहीं उतरते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने धार्मिक आधार पर यह फैसला दिया हुआ था। सुप्रीम कोर्ट का खुद यह मानना है कि, ऐसा कोई भी सबूत नहीं है, जिससे यह माना जा सके की राम मंदिर को तोड़कर के वहां पर बाबरी मस्जिद का निर्माण किया गया था।

कुछ शक्तियां मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहीं’

मौलाना महमूद मदनी के अध्यक्षता वाली जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष ने अधिवेशन के दौरान भाषण दिया था। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि देश में ऐसी कई शक्तियां है जो मुसलमानो को नीचा दिखाने का प्रयास कर रही है और उनकी मानसिक प्रताड़ना लगातार कर रहे हैं। वर्तमान में देश में जो घृणा का माहौल पैदा किया जा रहा है, वह देश के लिए बिल्कुल भी लाभदायक साबित नहीं हो सकता है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी जमीयत ने पास किया प्रस्ताव

साल 2024 में कुछ ही महीने के पश्चात लोकसभा के इलेक्शन का भी आयोजन होना है। इसे लेकर के भी जमीयत के द्वारा प्रस्ताव पास कर दिया गया है। प्रस्ताव के अनुसार जो पॉलीटिकल पार्टी धर्मनिरपेक्ष होगी, उसे ही मुसलमानो के द्वारा समर्थन दिया जाएगा। इस इलेक्शन में किसी भी विशेष पॉलीटिकल पार्टी को सपोर्ट नहीं दिया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *