Money: मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए, चवन्नी अठन्नी नहीं लाखों की होगी कमाई- Earn From Mobile

How to earn from mobile in india 2024: अगर आप अभी तक अपने मोबाइल का इस्तेमाल गेम खेलने के लिए या फिर लोगों से बातचीत करने के लिए अथवा सोशल मीडिया चलाने के लिए करते थे, तो अब आपको इसका इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए भी करना चाहिए। इसके लिए आपको मोबाइल लेकर घर से बाहर जाने की भी आवश्यकता नहीं है। आप अपने घर पर रहकर ही अपने मोबाइल के द्वारा इनकम कर सकते हैं। इसके लिए आपको ब्लॉगिंग के बारे में जानकारी इकट्ठा करनी होगी।

मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए- How to earn from mobile for free

मोबाइल से पैसा कमाने के लिए मोबाइल से ब्लागिंग करी जा सकती है। ब्लागिंग में आपको खुद का ब्लॉग बनाना होता है और उस पर ऐसे उपयोगी आर्टिकल लिखने होते हैं, जिसे लोग सर्च करते हैं। जैसे कि यदि लोग सर्च करते हैं कि “यूपी पुलिस में SI कैसे बने” तो आप इस मुद्दे पर आर्टिकल लिखकर अपने ब्लॉग पर डाल सकते हैं। इससे लोग आपके ब्लॉग पर मौजूद जानकारी को पढ़ते हैं।

जब आपके ब्लॉग पर थोड़े बहुत विजिटर आ जाए, तब आप अपने ब्लॉग में गूगल ऐडसेंस या अन्य एडवर्टाइजमेंट नेटवर्क के द्वारा एडवर्टाइजमेंट भी लगा सकते हैं, जिससे आपकी कमाई भी होगी।

मोबाइल से ब्लागिंग करके कमाई कैसे करें- Blogging From Mobile

मोबाइल से ब्लॉगिंग करने के लिए आप blogger.com पर अपना फ्री ब्लॉग क्रिएट कर सकते हैं। वहीं अगर और भी बढ़िया ब्लॉग बनाना चाहते हैं, तो थोड़े पैसे देकर वर्डप्रेस पर अपना ब्लॉग बना सकते हैं। इसके बाद आपको अपने ब्लॉग को सभी प्रमुख सर्च इंजन में सबमिट कर देना है।

ताकि आपका ब्लॉग गूगल और दूसरे सर्च इंजन पर दिखाई दे। अब अपने ब्लॉग में पोस्ट डालना चालू करें और ब्लॉग को गूगल एडसेंस से अप्रूव्ड करवा ले और गूगल ऐडसेंस का कोड अपनी वेबसाइट में लगाए, जिससे वेबसाइट पर आने वाले विजिटर जब जाने-अनजाने में एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक करेंगे, तो आपकी कमाई होने लगेगी।

मोबाइल से ब्लॉगिंग करके कितनी कमाई होगी- Income From Mobile Blogging

ब्लॉगिंग से इतना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं कि, आप उसके बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। आप स्टार्टिंग में ही अपने ब्लॉग से 5 से ₹7000 की कमाई करने में सफल हो जाएंगे और जैसे-जैसे आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ता जाएगा, वैसे-वैसे आपके ब्लॉग पर एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक भी बढ़ती जाएगी, जिससे आपकी कमाई ज्यादा होने लगेगी।

हम आपको जाते-जाते यह भी बता देना चाहते हैं कि, इंडिया के जो बड़े ब्लॉगर है, वह ब्लॉगिंग के माध्यम से हर महीने 15 लाख से ज्यादा रुपए कमा रहे हैं। कोई हिंदी ब्लागर 8 लाख से ज्यादा रुपए कमा रहा है, तो कोई ₹500000 से ज्यादा की कमाई कर रहा है। कुल मिलाकर जिसके ब्लॉग पर जितना ज्यादा ट्रैफिक है, वह उतनी ही ज्यादा इनकम जनरेट कर रहा है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *