AI Free Course By Google : एआई कोर्स करें फ्री में, गूगल दे रहा है मौका, कमाई होगी तगड़ी

AI Courses By Google : पिछले 1 साल से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी दुनिया भर में काफी अधिक लोकप्रिय हो चुकी है। भारत में Chat GPT के आने की वजह से यह टेक्नोलॉजी काफी ज्यादा लोकप्रिय हुई। आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से अनेक प्रकार के काम किए जा रहे हैं। जैसे की एडवांस कोर्स का निर्माण करना या बायोडाटा बनाना या कंटेंट लिखवाना अथवा यूट्यूब वीडियो की स्क्रिप्ट लिखवाना। गूगल आपको घर बैठे वर्तमान में बहुत सारे फ्री आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स करने की सुविधा प्रदान कर रहा है। यदि आप कोई कौशल घर बैठे सीखना चाहते हैं, तो Free Ai Course From Home कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कि Google AI Free Course कौन से हैं।

Generative AI Free AI Courses by Google

टेक्स्ट को आधार बनाकर के फोटो या फिर वीडियो तैयार करने के लिए जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है। यह टेक्नोलॉजी किसी भी फोटो को हाई क्वालिटी वाली फोटो में कन्वर्ट कर देती है। आप इसके माध्यम से किसी के चेहरे को डिजाइन कर सकते हैं। इसके अलावा लैंडस्केप फोटो को भी क्रिएट कर सकते हैं।

Large Language model ( लार्ज लैंग्वेज मॉडल) Free AI Course by Google

कंटेंट तैयार करवाने के लिए या फिर निबंध तैयार करवाने के लिए Large Language model टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है। Chat Gpt इसका सर्वश्रेष्ठ एग्जांपल है। इसकी सहायता से आप अपने असाइनमेंट या फिर प्रोजेक्ट को कुछ ही मिनट में तैयार करवा सकते हैं। बड़े पैमाने पर ब्लॉगर और वेबसाइट ओनर के द्वारा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके कंटेंट तैयार करवाया जा रहा है।

Image Generation (इमेज जेनरेशन)

किसी भी टेक्स्ट के आधार पर आप इमेज जेनरेशन टेक्नोलॉजी के माध्यम से फोटो तैयार कर सकते हैं। इस टेक्नोलॉजी के माध्यम से जो फोटो बनती है, वह हाई क्वालिटी की होती है। इसके साथ ही साथ आप फोटो में अपनी इच्छा के मुताबिक स्केच फोटो, कार्टून फोटो या कोई भी क्रिएटिविटी वाली चीज डाल सकते हैं।

Architecture( इनडोर-डिकोर आर्किटेक्चर)

मशीन लर्निंग आर्किटेक्चर के बारे में सीखने के लिए आर्किटेक्चर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता है। इस टेक्नोलॉजी के द्वारा किसी भी शब्द को आसानी से समराइज किया जा सकता है।

Large Language Models (लार्ज लैंग्वेज मॉडल कोर्स)

वर्तमान में उपरोक्त कोर्स की काफी ज्यादा डिमांड है। उपरोक्त कोर्स की सहायता से किसी भी प्रकार की लैंग्वेज को सरलता से आसान भाषा में कन्वर्ट कर सकते हैं या जनरेट कर सकते हैं। खास तौर पर कंपनी के डाटा को एक जगह सिस्टमैटिक और एडवांस फॉर्मेट में तैयार करने के लिए उपरोक्त लैंग्वेज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *