RBI गवर्नर को ई-मेल पर धमकी देने वाला शख्स नागपुर से गिरफ्तार

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर उर्जित पटेल को जान से मारने की धमकी मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी शख्स को नागपुर से गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्त में आए आरोपी का नाम वैभव बद्दलवर है. महाराष्ट्र पुलिस ने 3 मार्च को वैभव को नागपुर से गिरफ्तार किया था. वैभव पर आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है. वैभव की गिरफ्तारी के बाद उसे 6 मार्च तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया है.
बताते चलें कि वैभव ने ई-मेल के जरिए गवर्नर उर्जित पटेल को धमकी दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उसने उर्जित पटेल को धमकी दी कि वह फौरन आरबीआई गवर्नर की नौकरी छोड़ दें. इसके अलावा ई-मेल में उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की बात भी कही गई थी.धमकी मिलने के बाद उर्जित पटेल ने साइबर पुलिस के पास जाकर शिकायत दर्ज करवाई. आरबीआई गवर्नर को जान से मारने की धमकी की शिकायत से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस ने फौरन मामले की जांच शुरू की और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.
गौरतलब है कि पिछले साल ही उर्जित पटेल रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर नियुक्त किए गए थे. उनसे पहले रघुराम राजनआरबीआई के गवर्नर थे. नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत को लेकर उर्जित पटेल पर विपक्ष ने कई बार निशाना साधा था.

online-paise-kaise-kamaye-banner22.jpg

Leave a Reply