एयर इंडिया की फ्लाइट की IGI एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग

दिल्ली से कोच्चि जा रहे एयर इंडिया के एक विमान को इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इंजिनियरों ने लैंडिग गियर से पिन नहीं हटाए थे जिसके चलते विमान को इमर्जेंसी लैंडिंग की गई।

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया, ‘दो इंजिनियरों के सोमवार सुबह पिन हटाना ‘भूल’ जाने के बाद जांच होने तक उन्हें ड्यूटी से हटा दिया गया है। एआई 933 दिल्ली-कोच्चि-दुबई विमान ने 234 यात्रियों के साथ सोमवार सुबह पांच बजकर 36 मिनट पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी।
उड़ान भरने के 40 मिनट बाद ही विमान को वापस लौटना पड़ा और इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी क्योंकि पायलट पहियों को वापस नहीं मोड पाया। विमान के वापस लौटने पर पता चला कि लैंडिंग गियर से पिन नहीं हटाए गए हैं।इमर्जेंसी लैंडिंग करने के बाद विमान ने चार घंटे की देरी के साथ सुबह नौ बजकर 56 मिनट पर दोबारा उड़ान भरी। गियर पिन विमान के जमीन पर रहने के दौरान लैंडिंग गियर को दुर्घटनावश मुड़ने से रोकते हैं। इन पिन को अगर उड़ान भरने से पहले नहीं हटाया गया तो पायलट विमान के हवा में रहने के दौरान पहियों को वापस नहीं मोड़ सकता।

पैसे कैसे कमायें ? Paise Kaise Kamaye