दिल्ली को स्वच्छ बनाने के प्रति गंभीर है सरकार : सत्येंद्र जैन


बाहरी दिल्ली : दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को पीरागढ़ी कैंप में सामुदायिक शौचालयों का उद्घाटन किया। दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड द्वारा 615 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण किया गया है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य, स्वच्छता और शिक्षा को बेहतर बनना है। इसके लिए दिल्ली सरकार लगातार काम कर रही है। राजधानी को स्वच्छ बनाने के लिए सबसे पहले खुले में शौच को खत्म करना होगा।

जैन ने कहा कि शौचालय का निर्माण दिल्ली के जेजे क्लस्टर में स्वच्छता मिशन को सफल बनाने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है। वहीं, दूसरी सरकारें सिर्फ फोटो खींच कर प्रचार-प्रसार कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर देती हैं। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार दिल्ली को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए गंभीरता से काम कर रही है।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि सरकार ने दिल्ली के नागरिकों के लिए एमआरआइ और सीटी स्कैन की जांच पूरी तरह मुफ्त कर दिया है। सरकारी अस्पतालों में 30 दिन की प्रतीक्षा सूची मिलने पर सरकार अपने खर्च पर निजी अस्पतालों में मरीज का ऑपरेशन कराएगी। उन्होंने सरकार की शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कामों को भी गिनाया। जैन ने कहा सरकार योजना के अनुसार काम कर रही है, जिसका फायदा जनता को मिल रहा है। सामुदायिक शौचालयों केंद्र के उद्घाटन से पीरागढ़ी कैंप के 7000 से ज्यादा लोगों को फायदा होगा। इससे पहले पीरागढ़ी स्थित जेजे क्लस्टर में पार्क निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया गया। जैन ने इलाके में सड़क और नाले के निर्माण कार्यो को जल्द शुरू करने का भी आश्वासन दिया। इस मौके पर सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

पैसे कैसे कमायें ? Paise Kaise Kamaye