[email protected]
January 18, 2022
11 11 11 AM

वेव सिनेमा ने रुद्रपुर मे खोला मल्टी स्क्रीन सिनेमा।

शेयर जरुर करें

रूद्रपुर, – वेव समूह की मल्टीप्लेक्स शाखा वेव सिनेमा उत्तर भारत मे तेजी से अपने व्यापार को बढा रहा है। आधुनिक और तकनीक से युक्त सिनेमा देखने के अनुभव को उपलब्ध कराने के लिये वेव सिनेमा ने आज रूद्रपुर के मेट्रोपोलिस मॅाल मे 4 स्क्रीन के सिनेमा थियटर को खोलने की घोषणा की है जिसमे 850 दर्शको के बैठने की व्यवस्था होगी। आधुनिकतम् तकनीक से युक्त वेव सिनेमा मे रूद्रपुर के दर्शक अब हॅालीवुड, बालीवुड और क्षेत्रिय भाषाओं में मूवी देखने का आनन्द मेट्रो सिटी की तर्ज पर उठा सकेंगे।

वेव सिनेमा उत्तर भारत मे मल्टीप्लेक्स कल्चर को लाने वाला पहले समूह के रूप मे जाना जाता है। लगभग 10 वर्ष पुर्व अपना वणिज्यिक कार्य शुरू करने वाले वेव सिनेमा के रूद्रपुर मे शुरू हुये मल्टीप्लेक्स को मिला कर पूरे भारत मे अब कुल 46 स्क्रीन हैं जिनमे कुल 12758 सिटो की व्यव्स्था है। इस मैाके पर बोलते हुये वेव इन्फ्राटेक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव गुप्ता ने कहा कि “ वेव सिनेमा रूद्रपुर के निवासियों को सिनेमा देखने का विश्व स्तरीय अनुभव प्रदान करेगा। हम अपने व्यापार को भारत के विभिन्न शहरो मे विकसित कर रहे हैं और तेजी से फैला रहे है। वेव सिनेमा ने बदलते समय के महत्व को दिमाक मे रख कर मनोरंजन और नयी सिनेमा तकनीक के बीच बने गैप को कुशलता के साथ भरा है। वेव सिनेमा अपने दर्शको को सर्वोत्तम डिजिटल, आडियों और विजुअल अनुभव प्रदान करता है और वेव सिनेमा फिल्म प्रोजेक्शन तकनीक के लिये अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित सं स्था है। रूद्रपुर मे वेव सिनेमा के आने के बाद यहां के सिनेमा दर्शको को सिनेमा देखने का लग्जरी अनुभव होगा। वेव सिनेमा मूवीज दिखाने के लिये बारको (जो कि अपने क्षेत्र की अग्रणीय कम्पनी है) का डिजिटल प्रोजेक्शन सिस्टम जैसे आधुनिकतम् तकनीक का प्रयोग करता है। यह डिजिटल प्रोजेक्शन सिस्टम 20000 लूमेन लाइट आउटपुट, सर्वोच्य पिक्चर क्वालिटी के ब्राइट इमेज और फनइम ग्प प्डठ क्षमता की हाई फ्रेम रेट देता है और यह सब मिलकर दर्शको को सिनेमा देखने का सर्वोच्य अनुभव देते है। वेव सिनेमा मे मूवी देखने का अनुभव लोगो के लिये निश्चय ही अनोखा होगा। अधुनिकतम 3-डी डिजिटल सिनेमा तकनीक का उपयोग करके वेव सिनेमा भारत मे इस्तेमाल हो रहे पुराने सिनेमा स्क्रीनिग तकनीक से कही आगे है। जिस प्रकार डिजिटल प्रोजेक्शन ने सिनेमा देखने के विजुअल अनुभव मे क्रान्तीकारी परिवर्तन किया है उसी प्रकार 3-डी आडियो सिस्टम आडियो सुनने के अनुभव मे भी एक क्रान्तीकारी परिवर्तन है। 3-डी मे आडियो 2-डी आडियो के सराउन्ड साउन्ड को पूरी तरह से फैलाकर प्राकृतिक 3-डी साउन्ड मे सुनने का अनुभव देता है जो सिनेमा देखने के रोमान्च को कई गुना बढा़ देता है। इन सभी आधुनिक तकनीको के साथ वेव सिनेमा रूद्रपुर के दर्शको को सिनेमा देखने का विश्व स्तरिय
अनुभव प्रदान करेगा। रूद्रपुर मे यह अपनी तरह का पहला आधुनिकतम तकनीक से लैस मल्टीप्लेक्स होगा। वर्तमान मे वेव सिनेमा नोयडा, गाजियाबाद, दिल्ली ,लखनऊ, मुरादाबाद, लुधियाना, जम्मू, मेरठ, हरिद्वार और चण्डीगढ़ मे कार्य कर रहा है। 
इनसाइड कवरेज न्यूज़ – www.insidecoverage.in, www.kashipurcity.com, www.adpaper.in

शेयर जरुर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *