हवाला मामले में दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येन्द्र जैन का नाम आने के बाद दिल्ली सरकार अब विरोधियों के निशाने पर आ गई है. इसी के मद्देनजर रविवार को बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने सीएम आवास पर विरोध प्रदर्शन किया और दिल्ली कैबिनेट से सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा.

आय से अधिक संपत्ति और हवाला मामले में दिल्ली के परिवहन मंत्री सत्येन्द्र जैन का नाम आने के बाद दिल्ली सरकार अब विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गई है. रविवार को बीजेपी युवा मोर्चा ने परिवहन मंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर सीएम आवास का घेराव किया. युवा मोर्चा के इस विरोध प्रदर्शन में बड़ी तादाद में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान प्रदर्शनकारी नेताओं ने केजरीवाल सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया.
इस मौके पर दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष अभय वर्मा, जय प्रकाश के अलावा महामंत्री राजेश भाटिया भी शामिल हुए. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष केजरीवाल पर जमकर बोले उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हर मुद्दे पर अपना ज्ञान देते हैं और तो और ट्विटर के जरिए हर किसी को कटघरे में घड़ा कर देते हैं तो फिर इस मुद्दे पर चुप क्यों. खुद को ईमानदारी का सर्टिफिकेट देने वाले अरविंद केजरीवाल अपने परिवहन मंत्री सतेन्द्र जैन को कौन सा सर्टिफिकेट देंगे.
आपको बता दें कि, आयकर विभाग (IT) के अधिकारियों ने दिल्ली में 100 बीघा से भी अधिक जमीन और कई कंपनियों के शेयरों को जब्त किया जिसकी कीमत 33 करोड़ रूपए आंकी गई है जिन्हें कथित तौर पर दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से संबंधित बताया जा रहा है.
कानून के मुताबिक, जब्ती के 90 दिन के भीतर संबंधित व्यक्तियों को आयकर विभाग को जवाब देना होता है. इसके अलावा भी आय छिपाने के लिए भी दिल्ली सरकार के मंत्री पर अलग से इनकम टैक्स ऐक्ट के तहत जांच की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में एमसीडी का चुनाव है और बीजेपी को केजरीवाल के खिलाफ बड़ा मुद्दा मिला है जिसको बीजेपी भुनाना चाहती है. दिल्ली में सोमवार से दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाले हैं उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी उसमें भी इस मुद्दे को उठाएगी.

By Jitendra Arora

- एडिटर, मोटिवेटर, क्रिएटर | - वेब & एप डेवलपर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *