उत्तराखंड में सितम्बर में हो सकते हैं निकायों के चुनाव।

उत्तराखंड में निकायों के चुनाव को लेकर प्रदेश सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। सबकुछ सरकार की योजना के अनुरूप हुआ तो उत्तराखंड में निकाय चुनाव सितंबर में हो सकते हैं। प्रदेश सरकार को उम्मीद है कि तब तक निकाय चुनावों को लेकर अदालत में चल रहे मामलों का निस्तारण हो जाएगा। इस बीच के समय में राज्य सरकार अपनी तैयारियां भी दुरूस्त कर लेगी।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार निकाय चुनाव के लिए तैयार है। और सरकार चाहती है कि सितंबर में चुनाव हो जाएं। उन्होंने कहा है कि बरसात के बाद निकाय चुनाव कभी भी हो सकते हैं। साथ ही कहा कि हम चाहते हैं कि चुनाव सितंबर में हो जाएं।

प्रदेश के शहरी विकास मंत्री ने कहा कि चुनाव के लिए हमारी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं और ये समय पर ही होंगे। प्रदेश के 92 नगर निकायों में से 84 के लिए पूर्व में सरकार ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया था। राज्य निर्वाचन आयोग और सरकार के बीच चुनाव को लेकर सहमति भी बन गई है।

आपको बता दें कि निकायों का कार्यकाल इस वर्ष तीन मार्च को खत्म होने के बाद सरकार ने इन्हें छह माह के लिए प्रशासकों के हवाले कर दिया था। इसकी अवधि सितंबर में ही खत्म होनी है। ऐसे में सरकार अब सितंबर में ही चुनाव कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है। माना जा रहा कि 15 सितंबर तक बरसात भी थम जाएगी। लिहाजा, चुनाव के लिए यह उपयुक्त समय भी रहेगा ।

इस ख़बर से पूरे प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है। और टिकटों को लेकर फिर से घमासान होना शुरू हो सकता है।

पैसे कैसे कमायें ? Paise Kaise Kamaye